इंटरटेनमेंट

स्टार भारत के शो ‘में आई काम इन मैडम’ की अभिनेत्री नेहा पेंडसे ने मनोरंजन जगत में दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की सदाबहार कॉमिक विरासत को दी श्रद्धांजलि





नेहा पेंडसे फिल्म और टीवी इंडस्ट्री का एक जाना माना चेहरा रहीं हैं। दर्शक आज भी उनके द्वारा निभाए गए किरदारों के लिए उनकी खूब सराहना करते हैं। वर्तमान में वे स्टार भारत के शो ‘मे आई कम इन मैडम’ में अपने मुख्य किरदार को लेकर दर्शकों का दिल जीत रही हैं। हाल ही में हुई एक ख़ास बातचीत में अनुभवी अभिनेत्री नेहा पेंडसे ने कॉमेडी शैली पर अपने विचारों और दिवंगत दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी की खूब प्रसंशा की और कई मुख्य बातें विस्तार से बताई।

नेहा ने अपनी कॉमेडी प्राथमिकताओं पर बात करते हुए कहा कि, “मैं स्थितिजन्य और नेचुरल कॉमेडी को करना पसंद करती हूं। फूहड़ या अत्यधिक शारीरिक कॉमेडी को मैं पसंद नहीं करती। मैं ऐसी कॉमेडी को प्राथमिकता देती हूँ जो स्थिति से स्वाभाविक रूप से निकलकर आती है। सिटकॉम के प्रति मेरी रुचि स्पष्ट झलकती है क्योंकि यह शोज अपने आप में हास्य प्रासंगिक, वास्तविक परिदृश्यों से निकलकर आते हैं, जिससे दर्शक खुद को जोड़ पाते हैं।”

नेहा ने कहा, ” इसके अलावा इंडस्ट्री में महिला हास्य कलाकारों का कम प्रतिनिधित्व नज़र आता है जबकि महिला स्टैंड-अप कॉमेडियन की तादाद बढ़ती नज़र आ रही है। साफ़ कहूं तो मुझे अफ़सोस है कि हमारे पास बहुत कम अभिनेत्रियां हैं जो कॉमेडी शैली में अभिनय कर रही हैं।”

नेहा प्रतिष्ठित दिवंगत अभिनेत्री, श्रीदेवी को बहुत याद करते हुए कहती हैं, “श्रीदेवी आज भी उनके दिल में बसी हुई हैं। श्रीदेवी जी की बेदाग कॉमिक टाइमिंग के साथ-साथ उनका चुलबुलापन दर्शकों के मन को मोहने में कोई कमी नहीं छोड़ता था। श्रीदेवी की बहुमुखी प्रतिभा की प्रशंसा जितनीं की जाए उतनी कम है, मेरे लिए आज भी वे नंबर वन अभिनेत्री हैं।”

कॉमेडी अभिनय पर नेहा पेंडसे का दृष्टिकोण और श्रीदेवी की कॉमिक प्रतिभा के प्रति उनकी गहरी प्रशंसा फिल्म इंडस्ट्री में कॉमेडी के विकसित परिदृश्य पर प्रकाश डालती है, जो शैली पर एक नया दृष्टिकोण पेश करती है।

नेहा पेंडसे और इस शो के बारे में अधिक जानने के लिए देखें ‘मे आई कम इन मैडम’ के नए एपिसोड्स हर सोमवार-शनिवार, रात 9:30 बजे, केवल स्टार भारत पर।

Spread the love