व्यवसाय

बुकिंग.कॉम अब हिन्दी में भी उपलब्ध





मुंबई। दुनिया की सबसे जानी-मानी डिजिटल ट्रैवल कंपनियों में से एक, बुकिंग.कॉम ने आज अपने प्लेटफ़ॉर्म पर हिन्दी भाषा को शामिल कर लिया है ताकि लोगों के लिए देश-दुनिया का अनुभव लेना और भी ज़्यादा आसान बन सके. बुकिंग.कॉम का हिन्दी वर्शन उनके सभी प्लेटफ़ॉर्म – मोबाइल, वेब, आईओएस (iOS) और एंड्राइड ऐप पर उपलब्ध होगा जिससे दुनिया भर के हिन्दी-भाषी लोग इसका आसानी से इस्तेमाल कर पाएंगे. यात्री अब अपनी पसंदीदा भाषा में सभी जानकारी पढ़ सकते हैं, डील और छूट खोज सकते हैं, अपनी बुकिंग देख सकते हैं और अपने अकाउंट मैनेज करने के साथ-साथ और बहुत सी चीज़ें आसानी से कर सकते हैं.

हिन्दी को शामिल करने के साथ बुकिंग.कॉम अब दुनिया भर की 46 भाषाओं और बोलियों में उपलब्ध है, जिससे ऐसे यात्री जो अपनी भाषा में देश-दुनिया को एक्सप्लोर करना चाहते हैं, उनके लिए यह एक ऐसा अनुभव बन जाता है जो उन्हें अपनापन महसूस कराता है और यही इसकी खासियत है.

हिन्दी में बुकिंग.कॉम का अनुभव लेने के लिए यूज़र को अपने अकाउंट में: मैनेज अकाउंट > प्रेफरेन्सेस > लैंगुएजेस में जाकर अपनी भाषा को बदलना होगा

बुकिंग.कॉम के प्रॉपर्टी पार्टनर्स, एक्स्ट्रानेट और Pulse ऐप (iOS और Android दोनों लिए) के हिन्दी में लॉन्च होने पर अब अपनी प्रॉपर्टी की सभी ज़रूरी जानकारी को अपनी पसंदीदा भाषा में देख और मैनेज कर पाएंगे. साथ ही, और बड़े यात्री वर्ग से अपनी स्थानीय भाषा में जुड़ पाएंगे.

बुकिंग.कॉम के बारे में
बुकिंग.कॉम, Booking Holdings Inc. (NASDAQ: BKNG) का हिस्सा है और इसका मिशन है कि हर कोई बिना किसी परेशानी के आसानी से देश-दुनिया का अनुभव ले सके. ट्रैवल करने में होने वाली दिक्कतों को दूर करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कई तकनीकों में निवेश करके, बुकिंग.कॉम का मार्केटप्लेस हर दिन लाखों यात्रियों को एक बेजोड़ और यादगार अनुभव मुहैया कराता है. ज़्यादा जानकारी के लिए सोशल मीडिया पर @Booking.com को फ़ॉलो करें या globalnews.booking.com पर जाएं.

संतोष कुमार, (बुकिंग.कॉम में भारत, श्रीलंका, मालदीव और इंडोनेशिया के कंट्री मैनेजर), कहते हैं कि “ट्रैवल करने पर लागू किए गए प्रतिबंधों के कम होने पर भारत के लोग अब फिर से घूमने-फिरने और दुनिया को एक्सप्लोर करने के लिए उत्सुक हैं. हम यह भी देख रहे हैं कि साल दर साल भारत में डॉमेस्टिक ट्रैवल करने वाले लोगों की तादात बढ़ती जा रही है. बुकिंग.कॉम में हमारी हमेशा से यही कोशिश रही है कि हम लगातार ऐसे नए तरीकों की खोज करें जिससे हम ट्रैवल करने में लोगों को होने वाली दिक्कतों को कम कर पाएं. हमारे प्लेटफ़ॉर्म पर हिन्दी भाषा को शामिल करना इस बात का एक उम्दा उदाहरण है कि हम न सिर्फ़ यात्रियों के अनुभव को बेहतर बनाना चाहते हैं पर साथ ही, हम हमारे पार्टनर्स की भी मदद करना चाहते हैं ताकि वे और भी बड़े यात्री वर्ग से जुड़ पाएं और उन्हें ज़्यादा बेहतर ट्रैवल अनुभव मुहैया करा पाएं. पूरे एशिया पैसिफिक में भारत हमारे लिए एक प्रमुख मार्केट है; और मुझे इस बात का गर्व है कि हम और भी ज़्यादा भारतीय उपभोक्ताओं के लिए घूमने-फिरने की जगहें खोजना और बुक करना आसान बना पाएं हैं.”

Share With