राज्य

अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर शिवसेना में हुईं शामिल

Spread the love

नई दिल्‍ली। अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर मंगलवार को पार्टी अध्यक्ष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में शिवसेना में शामिल हुईं। मातोंडकर ने मुंबई उत्तर निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर पिछले साल लोकसभा चुनावों में असफलता हासिल की थी।

शिवसेना नेता और राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने सोमवार को कहा था, वह (उर्मिला मातोंडकर) कल शिवसेना में शामिल हो सकती हैं। वह शिवसैनिक हैं। हमें खुशी है कि वह शिवसेना में शामिल हो रही है। इससे पार्टी की महिलाओं को मजबूती मिलेगी।

मातोंडकर ने पिछले साल महाराष्ट्र में शिवसेना की अगुवाई वाली महाविकास अघाडी (एमवीए) सरकार के प्रमुख सहयोगी कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने अपने इस्तीफे के कारण के रूप में मुंबई कांग्रेस के प्रमुख पदाधिकारियों की ओर से निष्क्रियता का हवाला दिया था।

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों के अनुसार, शिवसेना ने पहले ही राज्य विधान परिषद की 12 सीटों में से एक के लिए मातोंडकर के नाम का प्रस्ताव रखा है।

शिवसेना के वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि नेतृत्व उस तरह से प्रभावित था, जिस तरह से मातोंडकर ने अभिनेता कंगना रनौत को लिया था और बाद में जब पार्टी ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में मुंबई की बराबरी कर ली, तो पार्टी शब्‍दों के युद्ध में उलझकर रह गई।

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि मातोंडकर राष्ट्रीय स्तर पर एक जाना-माना चेहरा हैं। उनका महाराष्ट्र के भीतर एक अच्छा सामाजिक जुड़ाव है और वे मुद्दों पर पार्टी के लिए एक अतिरिक्त आवाज बनेंगी।