विदेश

फिलीपींस में सैन्य विमान क्रैश, 92 लोग थे सवार, 29 लोगों की मौत

नई दिल्ली। फिलीपींस में सेना का एक विमान क्रैश हो गया है। इस विमान में 92 लोग सवार थे। फिलीपींस के सैन्य प्रमुख ने कहा कि एक सी-130 विमान सैनिकों को लेकर जा रहा था। ये विमान देश के दक्षिणी हिस्से में क्रैश हो गया। डिफेंस सेक्रेटरी ने कहा कि इस हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई है। चीफ ऑफ स्टाफ जनरल सिरिलिटो सोबेजाना ने कहा कि रविवार को बचाए गए लोगों को सुलु प्रांत में मलबे से निकाला गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया।

डिफेंस सेक्रेटरी डेल्फिन लोरेंजाना ने एक बयान में कहा, दोपहर के करीब सुलु प्रांत के जोलो द्वीप पर दुर्घटनाग्रस्त होने वाले सी-130 हरक्यूलिस परिवहन विमान में 92 लोग सवार थे। इस हादसे में अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 50 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है। ये हादसा सुलु प्रांत के जोलो द्वीप में हुआ है। सैन्य विमान लैंड करने की कोशिश कर रहा था, इसी दौरान ये क्रैश हो गया।

सिरिलिटो सोबेजाना ने कहा कि मदद के लिए टीम मौके पर पहुंच गई है। हम इस बात की दुआ कर रहे हैं कि ज्यादा से ज्यादा जानें बचाई जा सकें। विमान में सवार अधिकतर लोग हाल ही में सैन्य ट्रेनिंग लेकर ग्रेजुएट हुए थे और मुस्लिम-बहुल क्षेत्र में आतंकवाद से लड़ने वाले संयुक्त कार्य बल के हिस्से के रूप में इस अशांत द्वीप पर इनकी तैनाती जा रही थी।