मध्यप्रदेश

संभागायुक्त ने स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया





इंदौर। लोकसभा निर्वाचन 2024 की तैयारियों के तहत संभागायुक्त श्री दीपक सिंह द्वारा शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज झाबुआ में स्थित स्ट्रांग रूम, मतदान सामग्री वितरण स्थल और मतगणना स्थल का निरीक्षण किया गया।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती नेहा मीना द्वारा सम्पूर्ण स्ट्रांग रूम का लेआउट प्लान के माध्यम से बताया गया। इसी के तहत मतदान सामग्री वितरण स्थल का रूट, मतगणना स्थल पर ईवीएम और राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के जाने के लिए पृथक मार्ग, मतगणना स्थल पर पोस्टल बैलेट की मतगणना संबंधी जानकारी से अवगत कराया गया।

निरीक्षण के दौरान संभागायुक्त द्वारा निर्देशित किया गया कि संपूर्ण स्थल पर फायर सेफ्टी के उपकरण, पेयजल संबंधी व्यवस्था का ध्यान रखा जाए। ईवीएम और राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के जाने के मार्ग के बीच बेरिकेडिंग की जाए। सीसीटीवी कैमरा की उपलब्धता व संचालन सुनिश्चित की जाये। प्रत्येक स्थल के पृथक्करण के लिए रंगीन साइन बोर्ड लगाया जाये। प्रशासन और पुलिस द्वारा ईवीएम सुरक्षा हेतु सतत निगरानी की जाए। निर्वाचन सामग्री का वितरण बिना किसी परेशानी के हो तथा मतगणना निर्धारित समयानुसार हो यह सुनिश्चित किया जाये। पुलिस महानिरीक्षक इंदौर ग्रामीण श्री अनुराग द्वारा स्पेशल फोर्स की रूकने की व्यवस्था के सम्बन्ध में उचित प्रबंध किए जाने हेतु निर्देशित किया।

Share With