दिल्ली

दिल्ली में एक हफ्ते का लगा लॉकडाउन

Spread the love

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों ने सरकार को भी बेचैन कर दिया है। बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज रात 10 बजे से 26 अप्रैल को सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगा दिया है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में महामारी की चौथी लहर ने स्वास्थ्य सेवाओं को कमजोर कर दिया है। इसे रोकने के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल और मैंने यह निर्णय लिया। इस अवधि में आवश्यक सेवाओं की अनुमति दी जाएगी और अधिक बेड भी स्थापित किए जाएंगे। शहर में पिछले 24 घंटों में करीब 23,000 कोरोना के मामले सामने आये।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल के बीच इस संकट से निपटने को लेकर हुई बैठक में सहमति बन गई है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने टेस्ट कभी कम नही किये। करीब 1 लाख टेस्ट दिल्ली में रोजाना हो रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 23,500 केस आये हैं। अगर रोजाना 25 हजार मरीज आएंगे तो कोई भी स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा सकती है।

उन्होंने कहा कि हमारा हेल्थ सिस्टम बहुत तनाव में है। किसी भी हेल्थ सिस्टम की अपनी सीमाएं हैं। कल एक अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म हो गई। एक बहुत बड़ी त्रासदी होने से बच गई। दिल्ली में आज 10 बजे से सोमवार 5 बजे तक लॉकडाउन लगाया जा रहा है। मैं लॉकडाउन के खिलाफ रहा हूं, लेकिन स्वास्थ्य व्यवस्था अपनी सीमा तक पहुंच जाए तो लॉकडाउन ही लगाना पड़ता है।