breaking news

पीएम मोदी से मिली विश्व कप विजेता भारतीय टीम





नई दिल्ली। भारत लौटने के बाद टी20 विश्व विजेता टीम के खिलाड़ी सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पीएम आवास पहुंचे। यहां पीएम ने सभी खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के लिए बधाई दी और उनका उत्साहवर्धन किया। पीएम मोदी ने काफी देर तक टीम के खिलाड़ियों के साथ वक्त गुज़ारा। प्रधानमंत्री से मिलने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी अब मुंबई जाएंगे।

मुंबई में टीम इंडिया की विजय यात्रा (विक्ट्री परेड) निकाली जाएगी जिसमें खिलाड़ी खुली बस में सवार होकर मरीन ड्राइव से वानखेड़े स्टेडियम पहुंचेंगे। यह आयोजन ठीक वैसा ही होगा जैसा 2007 में हुआ था जब टीम इंडिया महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में पहली बार टी20 वर्ल्डकप जीतकर भारत लौटी थी। इस दौरान मुंबई में क्रिकेट फैंस की भारी-भीड़ सड़कों पर मौजूद रहेगी। इसके लिए पहले से ही तमाम इंतजाम किए गए हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम की विजय यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में मुंबई के ज्वाइंट सीपी (लॉ एंड ऑर्डर) सत्यनारायण चौधरी ने कहा कि महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) और बीसीसीआई के अधिकारियों के साथ हमारी बैठक हुई है। हमने मरीन ड्राइव पर यातायात के लिए डायवर्जन किया है और बैरिकेडिंग भी लगाई है। आम जनता को शाम 4 बजे से वानखेड़े स्टेडियम में प्रवेश दिया जाएगा। इस दौरान सुरक्षा के भी व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

इससे पहले टीम इंडिया ने बारबाडोस से वापसी वाली फ्लाइट के अंदर ही टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। बीसीसीआई ने इसका एक वीडियो भी जारी किया है। वहीं टीम के भारत पहुंचने पर क्रिकेट प्रेमियों ने बहुत ही जोशीले अंदाज में अपने चहेते खिलाड़ियों का स्वागत किया। दिल्ली एयरपोर्ट से लेकर आईटीसी मौर्य होटल तक रास्ते भर जगह-जगह फैंस मौजूद रहे और ढोल-नगाड़ों बजते रहे। फैंस के साथ-साथ खिलाड़ियों के चेहरे पर भी जीत का जोश साफ झलक रहा है।

Share With