breaking news

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया





नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे एक मैच की टेस्ट सीरीज को खेल के चौथे दिन 10 विकेट से अपने नाम किया। टीम इंडिया को इस मैच की चौथी पारी में 37 रनों का टारगेट मिला था, जिसे शेफाली वर्मा और शुभा सतीश की ओपनिंग जोड़ी ने बिना किसी नुकसान के हासिल किया।

भारतीय महिला टेस्ट क्रिकेट इतिहास में दूसरी बार ऐसा हुआ है कि जब टीम ने किसी टेस्ट मैच को 10 विकेट से अपने नाम किया है। वहीं घर पर टीम इंडिया ने ये कारनामा दूसरी बार किया है। शेफाली वर्मा के बल्ले से दूसरी पारी में नाबाद 24 रन तो शुभा सतीश ने 13 रन बनाए।

इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 603 रन बनाकर अपनी पारी को घोषित कर दिया था। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीकी महिला टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 266 रन बनाकर सिमट गई जिसमें भारत की तरफ से गेंदबाजी में स्नेह राणा का कमाल देखने को मिला जिन्होंने 25.3 ओवर्स में 77 रन देते हुए 8 विकेट अपने नाम किए थे।

साउथ अफ्रीकी टीम को फालोऑन का सामना करना पड़ा जिसमें उनकी तरफ से दूसरी पारी में बेहतर बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला हालांकि टीम इस मैच में अपनी हार को नहीं बचा सकी। अफ्रीकी टीम की तरफ से दूसरी पारी में सुने लुस ने 109 तो कप्तान वोल्वाडार्ट ने 122 रनों की पारी खेली जिसके दम पर टीम 373 रनों के स्कोर तक पहुंच सकी।

साउथ अफ्रीकी महिला टीम के खिलाफ भारत की तरफ से उनकी दूसरी पारी में गेंदबाजी में तीन गेंदबाजों का कमाल देखने को मिला जिसमें उन्होंने 2-2 विकेट हासिल किए। इस मैच में स्नेह राणा ने कुल 10 विकेट अपने नाम किए।

वहीं भारतीय टीम की तरफ से इस मुकाबले में बल्लेबाजी प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उसमें शेफाली वर्मा के बल्ले से पहली पारी में 205 तो वहीं स्मृति मंधाना के बल्ले से 149 रनों की बेहतरीन पारी देखने को मिली थी। इसके अलावा ऋचा घोष ने 86 तो वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी 69 रनों की पारी खेली थी।

Share With