breaking news

छत्तीसगढ़: बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर





रायपुर। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच एनकाउंटर की खबरें अक्सर सामने आती रहती हैं. बीजापुर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। सुरक्षाबलों और नक्सलियों के साथ शनिवार को हुई मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर हो गये हैं। बताया जाता है कि तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा पर पुजारी कांकेर के कर्रीगुटा के जंगलों में मुठभेड़ जारी है। मारे गए नक्सलियों के पास से एक एलएमजी और एक एके-47 राइफल समेत कई हथियार भी मिले हैं।

बीजापुर एसपी जितेंद्र यादव ने मुठभेड़ के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षाबलों द्वारा चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत सर्च अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान उसूर थाना क्षेत्र के पास जंगल में सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए और उनके पास से बरामद ऑटोमेटिक हथियार जब्त कर लिए गए।

उन्होंने बताया कि फिलहाल इलाके में तलाशी अभियान जारी है। हो सकता है कि आस-पास कुछ और नक्सली छिपे हों। उन्होंने कहा कि सर्चिंग अभियान पूरा होने के बाद ही हम डिटेल में जानकारी दे पाएंगे।

बता दें कि दो अप्रैल को बीजापुर के गंगालूर थाना क्षेत्र के कोरचोली और लेंड्रा के जंगल में हुई जबरदस्त मुठभेड़ में पुलिस ने तीन महिला नक्सली समेत 13 नक्सलियों को मार गिराया था। घटनास्थल से पुलिस ने कई अत्याधुनिक हथियार बरामद किये थे।

इनमें 1 नग 7.62 एलएमजी -58 राउंड, 1 नग 303 रायफल -39 राउंड, 12 बोर सिंगल शॉट 1 नग, बीजीएल लांचर 3 नग – 17 सेल, एयर गन 2 नग, विस्फोटक – हेंड ग्रेनेड 1, यूबीजीएल सेल 1, टिफिन बम 7 नग, जिलेटिन स्टीक कार्डेक्स वायर, सेफ्टी फ्यूज, डेटोनेटर, इलेक्ट्रिक वायर, उपकरण -लेपटॉप, डीव्हीडी राईटर, वॉकीटॉकी और नक्सली वर्दी, पिट्ठू, सोलर प्लेट, नक्सली प्रचार प्रसार सामग्री, नक्सली साहित्य और रोजमर्रा के सामान शामिल थे।

Share With