विदेश

काबुल एयरपोर्ट के पास एक और धमाका, 2 की मौत

नई दिल्ली। अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद वहां लगातार हमले हो रहे हैं। रविवार को काबुल एयरपोर्ट पर एक और बड़ा धमाका हुआ है, जिसके बाद एयरपोर्ट पर काले धुएं का गुबार निकलता हुआ दिखाई दिया। धमाके बाद आसपास पास के इलाके में हड़कंप मच गया। इस धमाके में एक बच्चे समेत दो की मौत हो गई है, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। यह हमला एयरपोर्ट के पास ख्वाजा बुग्रा नाम के रिहायशी इलाके में हुआ है।

जानकारी के अनुसार खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस ने यहां आबादी वाले इलाके को निशाना बनाते हुए रॉकेट से हमला किया है। बता दें कि अमेरिका ने पहले ही काबुल एयरपोर्ट पर एक और बम धमाके की चेतावनी दी थी। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था कि उनके सैन्य कमांडरों ने उन्हें सूचित किया कि अफगानिस्तान में 24 से 36 घंटे के अंदर एक और हमले की बहुत संभावना है। इससे पहले 26 अगस्त को काबुल एयरपोर्ट पर दो बड़े धमाके हुए थे।

काबुल में अमेरिकी सेना के 13 सदस्यों सहित लगभग 200 लोगों की जान लेने वाले घातक बम विस्फोटों के कुछ ही दिनों बाद, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि उनके सैन्य कमांडरों ने उन्हें सूचित किया कि अफगानिस्तान में 24 से 36 घंटे के अंदर एक और हमले की बहुत संभावना है।

बाइडेन ने शनिवार को एक बयान में कहा, जमीन पर स्थिति बेहद खतरनाक बनी हुई है, और हवाई अड्डे पर आतंकवादी हमलों का खतरा बना हुआ है। हमारे कमांडरों ने मुझे सूचित किया कि अगले 24-36 घंटों में हमले की संभावना है।

उन्होंने कहा, मैंने उन्हें सुरक्षा को प्राथमिकता देने के लिए हर संभव उपाय करने का निर्देश दिया, और यह सुनिश्चित किया कि उनके पास जमीन पर हमारे पुरुषों और महिलाओं की सुरक्षा के लिए सभी अधिकार, संसाधन और योजनाएं हों। अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट आतंकी समूह के एक स्थानीय सहयोगी आईएस-के ने में काबुल हमले की जिम्मेदारी ली थी।

Spread the love