व्यवसाय

एयरएशिया इंडिया का संपर्क रहित कस्टमर सपोर्ट की दिशा में क्रांतिकारी कदम

Spread the love

एआई के माध्यम से संचालित और संवाद करने वाला चैटबॉट ‘टिया’ अब हुआ बहुभाषी

मुम्बई। निर्बाध ग्राहक सहायता के साथ बेहतर सेवा और यात्रा संबंधी उत्कृष्ट सुविधाओं के लिए विमानन क्षेत्र में डिजिटल टैक्नोलॉजी को अपनाने में अग्रणी होने की अपनी यात्रा को जारी रखते हुए एयरएशिया इंडिया ने संपर्क रहित कस्टमर सपोर्ट की दिशा में क्रांतिकारी कदम उठाया है। कंपनी ने आज अपनी वेबसाइट airasia.co.in और आधिकारिक ट्विटर हैंडल @AirAsiaIndia पर घोषणा की कि एआई के माध्यम से संचालित उसका संवादी चैटबॉट ‘टिया’ अब बहुभाषी हो गया है और यह अंग्रेजी और हिंदी दोनों में सेवा और सहायता प्रदान कर सकता है। मेहमानों को चेक-इन, बुकिंग संशोधन (पुनर्निर्धारण, नाम सुधार, जन्म तिथि, लिंग सुधार), कैंसलेशन और रिफंड, राज्यों में यात्रा संबंधी अपडेट परामर्श, रीयल-टाइम उड़ान स्थिति, यात्रा संबंधी अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न, वेब चेक-इन, ऐड ऑन, उड़ान यात्रा कार्यक्रम साझा करना और प्रतिक्रिया लेना जैसे कार्यों में चैटबोट टिया मदद करता है।

टिया में एयरएशिया इंडिया की वेबसाइट airasia.co.in और मोबाइल ऐप के साथ-साथ फेसबुक मैसेंजर पर ओमनीचैनल सपोर्ट और आधिकारिक व्हाट्सएप नंबर $91 63600 12345 का एक एम्बेडेड फीचर भी है।

24/7 उपलब्ध टिया अपने स्तर पर ही 85 प्रतिशत से अधिक लेनदेन करता है, अन्य जटिल प्रश्नों को टिया इंटरफ़ेस के भीतर लाइव चैट एजेंटों द्वारा संबोधित किया जाता है। इस साल की शुरुआत में लॉन्च होने के बाद से टिया ने अब तक लगभग 7 लाख लेनदेन प्रोसेस किए हैं। टिया की संवादात्मक एआई क्षमताओं को प्रदर्शित करते हुए एयरएशिया इंडिया ने हाल ही में भारतीय विमानन की दुनिया में अग्रणी जेआरडी टाटा की 117वीं जयंती के अवसर पर पूरी तरह से चैटबॉट पर विमानन प्रश्नोत्तरी #TriviaWithTia का आयोजन किया।