खेल

ENG Vs IND: भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच हुआ रद्द

Spread the love

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी और बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल मैनचेस्टर में होने वाला भारत और इंग्लैंड के बीच मैच अब रद्द कर दिया गया है। यह मैच ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेला जाने वाला था, जिसे पहले स्थगित कर दिया था लेकिन अब कहा जा यह मैच पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने मैच को दो दिन आगे बढ़ाने की जानकारी भी थी। लेकिन अब कोरोना के चलते यह मैच रद्द हो गया है। ECB ने किया कंफर्म करते हुए कहा कि भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में होने वाला पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट कोरोना वायरस की वजह से रद्द हो गया है।

इससे पहले इस मामले में ईसीबी ने एक बयान भी जारी किया था जिसमें साफ कहा गया था कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए मैनचेस्टर टेस्ट के पहले दो दिन का खेल स्थगित किया जाता है। अब मैच की शुरुआत रविवार को होगी। पूरे मामले पर दोनों देशों के बोर्ड ने नज़र बना रखी है। अगर रविवार को मैच शुरू नहीं हो पाता है तो इसे रद्द माना जाएगा।

बता दें कि यह फैसला दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड की आपसी सहमति के बाद लिया गया है। हालांकि इससे पहले मैच को लेकर अपडेट यह भी आया था कि शुक्रवार से शुरू होने यह मैच तय समय पर शुरू नहीं हो पाएगा। वहीं अब खिलाड़ियों ने भी यह मैच खेलने से मना कर दिया है।

बात अगर स्कोर की करें तो इस मैच सीरीज में भारत 2-1 से आगे चल रही थी। लेकिन अब दोनों देशों की क्रिकेट बोर्ड की आपसी सहमति के बाद इंग्लैंड को इस सीरीज का विजेता कहा जा रहा है। हालांकि इस मैच सीरीज को लेकर BCCI की ओर से किसी तरह का कोई बयान सामने नहीं आया है।