इंटरटेनमेंट

राज कपूर और हीथ लेजर की तरह भविष्य में जोकर का किरदार निभाना पसंद करेंगे अभिनेता प्रणीत भट्ट !





प्रणीत भट्ट एक प्रशंसित अभिनेता हैं, जिन्हें टेलीविजन पर विभिन्न पौराणिक शोज में पौराणिक किरदारों की अपनी अभूतपूर्व भूमिकाओं के लिए जाने जाते हैं। वर्तमान में प्रणीत भट्ट, स्टार भारत के शो ‘आशाओं का सवेरा… धीरे धीरे से’ में एक नेगेटिव किरदार निभाते हुए नज़र आ रहे हैं, ख़ास बात यह है कि प्रणीत प्रशिक्षित थिएटर कलाकार हैं और उन्होंने कई बड़े ड्रामा में काम किया है। अपने ड्रीम रोल के बारे में चर्चा करते हुए प्रणीत ने भविष्य में अपने अभिनय करीयर में एक बार जोकर की भूमिका निभाने की इच्छा ज़ाहिर की।

प्रणीत भट्ट कहते हैं, “मैंने पहले भी कई प्रसिद्ध भूमिकाएँ निभाई हैं, लेकिन मैं वास्तव में हीथ लेजर और राज कपूर जी के ‘जोकर’ किरदार से मैं बहुत ज्यादा प्रेरित हूँ। स्क्रीन पर जोकर की भूमिका जीतनी आसान नज़र आती है यह उतनी ही कठिन है। इस किरदार की वास्तविकता को दर्शकों तक पहुंचाने के लिए इसमें बहुत सारी भावनाएं झोंकनी होती हैं और मुझे लगता है कि इन दोनों कलाकारों ने इस काम को बड़ी सहजता के साथ किया है। एक कलाकार के रूप में यह मेरा सपना है कि मैं अपने जीवन में एक बार जोकर की भूमिका को साकार करूं।”

वे आगे कहते हैं, “एक थिएटर कलाकार के रूप में हम बहुत सारी मेथड एक्टिंग करते हैं और जोकर एक ऐसा किरदार है जो एक मेथड रोल है और मैं वास्तव में अपने जीवन में एक बार इस किरदार को चित्रित करना चाहता हूं, एक अभिनेता के रूप में इस तरह की प्रतिष्ठित भूमिका निभाने में सक्षम होना, एक सपना सच होने जैसा है।”

बता दें कि प्रणीत भट्ट शो में अमित की भूमिका निभा रहे हैं जो अमन वर्मा यानी भानु के भाई हैं। रीना कपूर और राहिल आज़म, भावना और राघव की प्रमुख भूमिका में नज़र आ रहे हैं। वर्तमान ट्रैक में भावना के चरित्र परिवर्तन को दिखाया गया है, जो अपने लिए स्टैंड लेना सीख रही है और अपने अधिकारों के लिए खुलकर बोल रही हैं, जहां राघव, भावना के परिवर्तन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

प्रणीत और इस शो के बारे में अधिक जानने के लिए देखते रहिए ‘आशाओं का सवेरा…धीरे धीरे से’ शो हर सोमवार से शुक्रवार, रात 9.30 बजे, सिर्फ स्टार भारत पर।

Share With