इंटरटेनमेंट

स्टार भारत के शो ‘मेरी सास भूत है’ के अभिनेता विभव रॉय ने अभिनय के लिए छोड़ी ऑस्ट्रेलिया के एक बड़ी कंपनी की नौकरी !





विभव रॉय तक़रीबन एक दशक से मनोरंजन इंडस्ट्री का हिस्सा रहे हैं। वह एक मॉडल और अभिनेता हैं जो वर्तमान में स्टार भारत के शो ‘मेरी सास भूत है’ में दिखाई दे रहे हैं। अभिनय करियर शुरू करने से पहले विभव ने लगभग 4 साल तक ऑस्ट्रेलिया की एक बड़ी कंपनी में नौकरी की। ख़ास बात यह है कि अभिनेता के अलावा विभव ने अपने निजी जीवन में सीए की डिग्री हासिल की है। ऑस्ट्रेलिया में अपनी नौकरी छोड़ने से लेकर अभिनेता बनने तक, विभव रॉय ने अपनी इस यात्रा को लेकर खुलकर बात की।

विभय रॉय बताते हैं कि, “मैंने ऑस्ट्रेलिया में एक बड़ी नामचीन कंपनी के लिए काम किया, जिसे सबसे विशेषाधिकार प्राप्त नौकरियों में से एक माना जाता है, हालाँकि मुझे हमेशा अभिनय का शौक था, लेकिन मुझे एक सुरक्षित वित्तीय स्थिति की चाहत भी थी। पर मेरा दिल हमेशा यह बात जानता था कि मुझे एक कलाकार बनना है। एक दिन मैंने रणबीर कपूर की फिल्म ‘तमाशा’ देखि और इसका मुझ पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ा और उसी क्षण मैंने अपने सपनों को एक मौका देने का फैसला किया और अपनी एक अच्छी नौकरी को छोड़कर अपने अभिनय करियर को आगे बढ़ाने का जोखिम उठाया।”

वह आगे कहते हैं, “चूंकि मैं ऑस्ट्रेलिया में एक बेहतरीन जीवन जी रहा था, जिसकी लोग चाह रखते हैं इसलिए यह बिल्कुल भी आसान निर्णय नहीं था, लेकिन अब जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं तो मुझे बहुत खुशी होती है कि मैंने अपनी नौकरी छोड़ने और अभिनय के लिए अपने प्यार और जुनून का पालन करने का जोखिम उठाया। आज भगवान की कृपा से मैं बहुत अच्छा कर रहा हूं और मुझे उम्मीद है कि मैं अपने इस अच्छे काम को आगे भी ऐसे ही जारी रखूँगा।”

बता दें टीवी और फिल्म दोनों में विभव ने कई बेहतरीन किरदार निभाए हैं, जिसके चलते वह हमेशा से दर्शकों के दिलों पर राज करते आ रहे हैं। ऐसे में इस शो में सोम का किरदार भी दर्शकों को बहुत पसंद आ रहा है।

इस किरदार और विभव के निजी जीवन के बारे में अधिक जानने के लिए देखते रहिए ‘मेरी सास भूत है’ शो हर सोमवार-शुक्रवार, शाम 7:30 बजे सिर्फ स्टार भारत पर।

Share With