मध्यप्रदेश

मुख्यमंत्री श्री चौहान से कुलपति डॉ. नीलिमा गुप्ता ने की भेंट





संगोष्ठी और दीक्षांत समारोह का दिया आमंत्रण

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से डॉ. हरिसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय सागर की कुलपति डॉ. नीलिमा गुप्ता ने मुख्यमंत्री निवास में भेंट की।

मुख्यमंत्री श्री चौहान को कुलपति डॉ. गुप्ता ने विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के परिप्रेक्ष्य में 7 अक्टूबर को 5 दिवसीय कार्यशाला और शोध संगोष्ठी के उद्घाटन के लिए आमंत्रित किया। यह संगोष्ठी शिक्षा, संस्कृति, उत्थान न्यास नई दिल्ली द्वारा विश्वविद्यालय के साथ संयुक्त तत्वावधान में हो रही है। संगोष्ठी का विषय “चरित्र निर्माण और व्यक्तित्व का समग्र विकास” है। संगोष्ठी में देश के विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपति, विद्वतजन, शिक्षा-संस्कृति उत्थान न्यास के पदाधिकारी सहभागिता करेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान को कुलपति डॉ. नीलिमा गुप्ता ने 25 नवम्बर 2022 को हो रहे विश्वविद्यालय के 31वें दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में सागर पधारने का आमंत्रण भी दिया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आमंत्रण के लिए कुलपति को धन्यवाद देते हुए कहा कि सागर विश्वविद्यालय का गौरवशाली इतिहास है। यह प्रदेश का प्रथम विश्वविद्यालय है, जिसकी स्थापना दानवीर डॉ. हरीसिंह गौर के प्रयास से वर्ष 1946 में हो गई थी। मुख्यमंत्री श्री चौहान को कुलपति ने साहित्य भी भेंट किया।

Share With